Gautam Head Coach: राजनीति से सन्यास के बाद,

Spread the love

Gautam Head Coach: राजनीति से सन्यास के बाद,

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच बनाया गया है। 2011 वर्ल्ड कप में उनकी 97 रनों की महत्वपूर्ण पारी को आज भी याद किया जाता है। जब उन्होंने राजनीति से सन्यास लिया था, तब से लोग सोच रहे थे कि वो भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं। आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई है।

गौतम गंभीर एक शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं, लेकिन उनका खेल ज्ञान और अनुभव बहुत अच्छा है। हाल ही में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आईपीएलkathua terror attack: गढ़वाल राइफल के 5 जवानों के शहीद, में चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

2007 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था गौतम गंभीर ने, India vs Pakistan का t20 worldcup 24 September 2007भारत ने 157 रन बनाये थे 5 विकेट खोकर जवाब में पाकिस्तान 152 रन ही बना पाई थी, यह final मैच भारत 5 रन से जीता था?गौतम गंभीर ने 54 बोल पर 75 रन बनाए थे, 4 चौके और 2 सिक्स, की मदद से,

42 साल के गौतम गंभीर ने 2011 वर्ल्ड कप में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 97 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि 2011 में वह धोनी की वजह से रन आउट हो गए थे। उस साल धोनी ने यादगार छक्का मारकर टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाया था और 91 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

गौतम गंभीर हमेशा से टीम को सर्वप्रथम रखने की वकालत करते आए हैं। हमें उम्मीद है कि वो एक बेहतरीन कोच साबित होंगे।

Leave a Comment